logo
ZHindi Text
 
05 Oct 2017
कुलानुशासक, इ0वि0वि0ः
1. महिला कालेज परिसर में सरोजनी नायडू छात्रावास के विजिटर्स हाॅल में डिप्टी प्राॅक्टर का कार्यालय बनाया गया है। महिला कालेज परिसर के छात्रावासों की छात्राएं अपनी समस्याएँ मौखिक और लिखित रूपों में दर्ज करा सकती हैं।
2. छात्रसंघ चुनाव 2017 में नामांकन तिथि 06/10/2017 के लिए वाहन पार्किग की  व्यवस्था इस प्रकार है। 1. बैंक व मीडिया कर्मी -डेलीगेसी (निराला आर्टस गैलरी)। 2. विश्वविद्यालय के कर्मचारी गण- तिलक भवन के पास। 3. अध्यापक गण- प्राक्टर आफिस के सामने।
 

06 Sep 2017
कुलानुशसक, इ0वि0वि0ः
सूच्य है कि जिन छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर और आस-पास तथा विश्वविद्यालय की इमारतों एवं चहार दीवारियों पर पेंटिंग, पोस्टर, होर्डिंग अथवा किसी भी प्रकार का प्रचारकार्य करके इमारतों के सौंदर्य को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं और इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ विनियम के प्रावधानों का उल्लंघन कर रहे हैं, उन्हें इस प्रकार के कार्यों से प्रतिवंधित किया जाता है। चह चेतावनी दी जाती है कि तीन दिनों के अन्दर उक्त को हटा लें और स्वच्छ भारत अभियान में योगदान करते हुए छात्रसंघ विनियम का अनुपालन करें, अन्यथा ऐसे लोगों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए उनकी चुनाव पात्रता को निषिद्ध किये जाने हेतु चुनाव अधिकारी महोदय को संस्तुति की जायेगी।
 

28 July 2017
कुलानुशासक, इ0वि0वि0ः
जिन छात्रों को छात्रावासों में कक्ष आंवटन हो चुका है वे छात्र अपने-अपने कमरों में कब्जा लेकर रहना आरम्भ कर दें। किसी भी अवैध छात्र को अपने साथ न रहने दें। यदि किसी के द्वारा डराया, णमकाया जाता है तो तत्काल अपने छात्रावास के अधीक्षक या कुलानुशासक मंडल के किसी भी सदस्य को सूचित करें। डरना और अवैध को साथ रखना दोनों सख्त मना है। छात्रावासों में औचक निरीक्षण के दौरान यदि अवैध रहने और अवैध को रख्ने वाला कोई पाया जाता है तो उसके साथ अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी।

14 July 2017

कुलानुशासक, इ0वि0वि0ः

कुलानुशासक प्रो0 रामसेवक दुबे ने समस्त छात्रों को सूचित किया है कि विश्वविद्यालय की दीवारों पर इश्तिहार लिखकर, पोस्टर, बैनर इत्यादि चिपकाकर गन्दा न करें। जिनके द्वारा ऐसा कृत्य किया गया है वे तत्काल अपने पोस्टर बैनर हस्तलिखित इश्तिहार हटा लें अन्यथा उनके विरूद्व विधिक कार्यवाही करते हुए छात्रसंघ चुनाव 2017 की सहभागिता से भ वंचित किया जा सकता है।

07 July 2017
कुलानुशासक, इ0वि0वि0
कुलानुशासक प्रो0 आर0एस0 दुबे की सूचनानुसार विश्वविद्यालय के समस्त छात्रों/छात्राओं को सूचित किया जाता है कि उनके वाहन विश्वविद्यालय परिसर स्थित पिर्धारित वाहन स्टैण्ड पर निःशुल्क रखे जा रहे हैं।  यदि छात्रों द्वारा स्टैण्ड से टोकन/पर्ची नही ली जाती है, तो ऐसी स्थिति में वाहन चोरी/खो जाने पर उनकी स्वयं की जिम्मेदारी होगी।

05 July 2017
कुलानुशासक, इ0वि0वि0ः
  •           इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्राओं के लिए एक सहायता प्रकोष्ठ ;भ्मसच.स्पदमद्ध का गठन प्रो0 अर्चना चहल, अध्यक्ष शारीरिक शिक्षा विभागकी अध्यक्षता में किया है। विश्वविद्यालय की सभी छात्राओं को परिसर में अनुशासन सम्बन्धी किसी भी कठिनाई के लिए तत्पर इस हेल्पलाइन के द्वारा छात्राओं का नाम गोपनीय रखते हुए उसका निराकारण सख्ती से किया जायेगा। प्रकोष्ठ के सदस्य इस प्रकार हैं।
  •          प्रो0 शबनम हमीद, डा0 लालसा यादव, डा0 सरोज यादव, डा0 पिंकी सैनी, डा0 ज्योति मिश्रा, डा0शेफाली नन्दन
  •           विज्ञान संकाय में खेल का मैदान केवल विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए है। बाहरी लोगों को वहां प्रवेश करने एवं खेलने की अनुमति नहीं हैं। यदि कोई बाहरी व्यक्ति वहां खेलते एवं दौडते हुए पाया जाता हेै तो उसके विरूघ्द पुलिस में शिकायत करके कार्यवाही की जायेगी।
  •           सूच्य है कि कुलानुशासक प्रो0 आर0एस0 दुबे द्वारा नियुक्त कुलानुशासक मंडल के सदस्यों एवं एण्टी रैगिंग दस्ते (Squad) का गठन किया है। संलग्न सूची वेबसाइड पर अपलोड की जा चुकी है। सभी छात्र/छात्राएं अपने अपने संकायों के सदस्यों के फोन नम्बर नोट करके किसी भी प्रकार की अनुशासनात्मक समस्या से अवगत करा सकते है।