logo
निदेशक, सेंटर आॅफ फैशन डिजाइन एंड टेक्नोलाॅजी, आईपीएस, इ0वि0वि0ः 
August 22, 2019-1.JPG
प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सेंटर आॅफ फैशन डिजाइन एंड टेक्नोलाॅजी, आईपीएस के उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ द्वारा बुधवार को विश्व उद्यमी दिवस (21 अगस्त) के अवसर पर छात्राओं में उद्यमशीलता कौशल विकसित करने के लिए विज्ञान संकाय स्थित इंस्टीट्यूट आॅफ प्रोफेशनल स्टडीज के प्रेक्षागृह में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुश्री शिप्रा शुक्ला, अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश, इंस्टीट्यूट आॅफ डिजाइन, लखनऊ ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक सफल उद्यमी बनने के लिये जोखिम उठाने की इच्छाशक्ति का होना अत्यंत आवश्यक है तथा प्रत्येक उद्यमी को अपने अनुभवों से अवश्य सीख लेनी चाहिए। तत्पश्चात् इंस्टीट्यूट आॅफ प्रोफेशनल स्टडीज की निदेशक प्रोफेसर नीलम यादव ने अपने व्याख्यान में कहा कि किसी भी क्षेत्र में उद्यमिता का विकास व्यावहारिक ज्ञान पर ही निर्भर होता है तथा केन्द्र की, छात्राओं को ‘नौकरी देने वाली महिला उद्यमीयों’ के रूप में विकसित करने की प्रतिबद्धता को दोहराया। सेंटर मैनेजर सुश्री मिताली ने सेंटर का संक्षिप्त परिचय देते हुए सेंटर में स्थित उद्यमिता विकास केंद्र के कार्यों पर प्रकाश डाला। डा. नितिन भार्गव ने छात्राओं को काॅस्टिंग के विषय में विस्तारपूर्वक समझाया। कार्यशाला के अंतिम सत्र में श्री सुधांशु तिवारी, ज्वाइंट कमिश्नर इण्डस्ट्रीज ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए भारत सरकार की सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के विषय में महत्वपूर्ण बातें बतायीं। कार्यक्रम का संचालन सुश्री के राशि कुमार द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अन्त में डा. सृष्टि पुरवार ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। इस अवसर पर आशीष श्रीवास्तव, अरूंधति सिंह, सुनिता राय एवं अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहे।
 
Head, Department of Anthropology, AU:
The candidates are requested to sumit their syniopsis in the Department latest by 25th August, 2019. The interview will be held on 26th August, 2019 at 11:00am in the Department of Anthropology, University of allahabd.
 
अधीक्षक, सर पी0सी0बी0 छात्रावास, इ0वि0वि0ः
सर पी0सी0बी0 छात्रावास में एस0सी0/एस0टी0 वर्ग के विधि प्रथम वर्ष के छात्र छात्रावास आवंटन हेतु 27/08/2019 तक आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते है तथा जमा कर सकते है। आवेदन केवल कार्य दिवस पर ही जमा किये जायेगें। उपरोक्त तिथि के बाद आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा। प्रवेश मेरिट तथा सीटों की उपलब्धता के आधार पर होगा। आवेदन प्राप्त करने व जमा करने का समय 9:30 से 11:30 (केवल कार्य दिवस पर)
 
Head, Department of Botany, AU:
Botany Department: B.Sc. part I Botany Secone Practical Examination will be held on 30th August 2019 (Friday) in Botany Department, AU Centre at 11:00am.
 
अध्यक्ष, प्राचीन इतिहास संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग, इ0वि0वि0ः
विभाग में एम0ए0 प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर (2019-20) की कक्षाएं नियमित रूप s चल रही है। विद्यार्थी समय सारिणी के अनुसार अपनी कक्षाओं में उपस्थित हो। समय-सारिणी विभाग के सूचना पट्ट पर लगी है।