A- A A+
A
A
logo

 

Head, Department of Medieval & Modern History, AU:
P.G. Classes 2018-19, all students of semester II & IV are informed that their classes have begun w.e.f.  03/01/2019 they are required to attend classes as per the time-table awaiting the result of semester I & III.
परास्नातक कक्षाएं 2018-19 सेमेस्टर 2 एवं 4 के सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि दिनांक 03/01/2019 से कक्षाएं प्रारम्भ हो चुकी है। सेमेस्टर 1 एवं 3 की परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा करते हुए समय-सारिणी के अनुसार सभी कक्षाओं में उपस्थित हों।
 
Head, Department of Home Science, AU:
Januray 07, 2019-1.JPG
स्वच्छता प्रबंधन योजना पर, भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा प्रायोजित ,होटल प्रबंधन और गृह विज्ञान विभाग, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, प्रयागराज द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला का आज समापन हुआ। डॉ0 तरुण बंसल, नोडल ऑफिसर सैप ने अतिथियों को पुष्प-गुच्छ और शॉल देकर आमंत्रित किया। स्वागत भाषण में गृह विज्ञान विभाग की प्रमुख प्रो। संगीता श्रीवास्तव ने संबोधित किया। उन्होंने प्रयागराज में आगामी कुंभ पर सफाई पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रतिज्ञा लेने के लिए भी कहा। कार्यशाला के दौरान, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग की डॉ नीतू मिश्रा एसोसिएट प्रोफेसर ने अपने व्याख्यान में कचरे को खत्म करने और खुले में शौच को खत्म करने पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने कहा कि शहर में कुंभ के दौरान भारी संख्या में पर्यटकों को ले जाने के लिए उचित स्वच्छता सुविधाओं की आवश्यकता होती है। कार्यशाला में सफाई कर्मचारियों, होटल पेशेवरों, छात्रों, टूर ऑपरेटरों और टूर गाइड सहित समाज के सभी क्षेत्रों में प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यशाला के दौरान डॉ। गौरव विशाल ने अपने व्याख्यान के दौरान स्वच्छता के रखरखाव पर ध्यान केंद्रित किया और स्वच्छता कार्य योजना पर सार्वजनिक जागरूकता कार्यक्रम की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने स्वच्छता के संबंध में एक अच्छी पहल के लिए केंद्र सरकार की प्रशंसा की। डॉ। बंसल द्वारा वोट ऑफ थैंक्स दिया गया। उपस्थित लोगों में गृह विज्ञान और खाद्य प्रौद्योगिकी विभाग के संकाय, डॉ संगीता श्रीवास्तव, डॉ नीतू मिश्रा और डॉ तरुण कुमार बंसल,  डॉ गौरव विशाल शामिल थे। 
 
अध्यक्ष, अर्थशास्त्र विभाग, इ0वि0वि0ः
परास्नातक द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र/छात्राओं को सूचित किया जाता है कि उनकी कक्षायें दिनांक 09 जनवरी, 2019 से प्रारम्भ हो रही है। छात्र/छात्रायें समय-सारणी के अनुसार अपनी कक्षाओं में उपस्थित रहें।